’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us

Detailed Discussion Forum
विपिन जैन
विधानसभा-मंदसौर (कांग्र्रेस)


मैंने यह चुनाव विकास के मुद्दों पर लड़ा है और स्थानीय मतदाताओं ने मेरी इस भावना को सराहा एवं विजयी बनाने का भरोसा दिया है बाकी चुनाव परिणाम आने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी लेकिन मैं यह कहना चाहता हॅू कि भाजपा सरकार और वर्तमान जनप्रतिनिधियों ने इस क्षेत्र के विकास के नाम पर जो कुछ किया है उसकी बानकी उबड़ खाबड़ स़ड़कें, ग्रामीण क्षेत्रों और शहर के बीच पहुंच मार्ग का जीर्ण-शीर्ण होना तथा स्वच्छता के अभाव के रूप में देखा जा सकता है। कुल मिलाकर नागरिक सुविधाओं से जुड़े ये मसले भ्रष्टाचार की भेंट ही चढ़े हैं। यहां पर अवैध कालोनियों को वैध बनाने का वायदा कालंतर में किया गया लेकिन कई सालों बाद भी यह मसला हल नहीं हो पाया।

परिणाम यह हुआ है कि इन अवैध कालोनियों से स्थानीय प्रशासन राजस्व की वसूली तो करता है लेकिन सुविधाएं नहीं दे पाया है। इन कालोनियों अथवा मुहल्लों में हजारों परिवार नागरिक सुविधाओं की बाट जौह रहे हैं। अब बात करता हॅू भगवान पशुपतिनाथ जी की आस्था से जुड़ी शिवना नदी की। इस नदी में नालों का पानी लगातार गिर रहा है। नदी पूरी तरह से प्रदूषित हो चुकी है और उसकी स्वच्छता की दिशा में कोई ठोस प्रयास नहीं किए गए। भाजपा यहां पर ’’धर्म की राजनीति’’ तो करती रही है लेकिन ’’कर्म की राजनीति’’ कभी नहीं की। मतदाता अब जागरूक हैं और निश्चित रूप से उन्होंने इस बार इन विषयों के आधार पर मतदान किया है।(updated on 29th nove 23)
---------