’’मैं हूं मोदी का परिवार’’-भाजपा का भावनात्मक ’’चौका’’/////रक्षा-उत्पादन क्षेत्र को बना रहे हैं आत्मनिर्भर-राजनाथ सिंह //// मोदी ने तेलंगाना में 56 हजार करोड़ रुपये की विकास-परियोजनाओं का शुभारंभ किया/////मेडिकल छात्रों और मेडिकल/गैर मेडिकल सलाहकारों के एक समूह ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी///////विवेक भारद्वाज ने रांची, झारखंड में दूसरे क्षेत्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया//////भाजपा की दूसरी लिस्ट कल आ सकती है//////-संपादकीय--’’कानून’ शब्द पर विधायिका व न्यायपालिका से उम्मीदें हैं/////
Home | Latest Articles | Latest Interviews |  Past Days News  | About Us | Our Group | Contact Us
सोनोवाल ने सागरसेतु डजिटल
सोनोवाल ने सागरसेतु डजिटल मॉड्यूल लॉन्च किए


नयी दिल्ली -=केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग तथा आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज यहां सागरसेतु (एनएलपी-मरीन) प्लेटफॉर्म के भीतर दो डिजिटल मॉड्यूल लॉन्च किए। इन अग्रणी मॉड्यूल, अर्थात् मैरीटाइम सिंगल विंडो (एमएसडब्ल्यू) और मर्केंटाइल मैरीटाइम डिपार्टमेंट (एमएमडी) का उद्घाटन बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग राज्य मंत्री (एमओपीएसडब्ल्यू) और वरिष्ठ अधिकारियों श्रीपद वाई नाइक की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर श्री सोनोवाल ने कहा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुसार, बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय ने हमारे बंदरगाहों को बदलने और आधुनिक बनाने, उन्हें भविष्य के लिए तैयार करने की यात्रा शुरू की है। सागरसेतु (एनएलपी-मरीन) के मैरीटाइम सिंगल विंडो (एमएसडब्ल्यू) मॉड्यूल के लॉन्च के साथ, एमओपीएसडब्ल्यू अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगठन (आईएमओ) द्वारा निर्धारित वैश्विक मानकों के साथ संरेखित हो गया है। सागरसेतु (एनएलपी-एम) के माध्यम से एमएसडब्ल्यू प्रणाली का कार्यान्वयन अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगठन (आईएमओ) के एफएएल कन्वेंशन द्वारा अनिवार्य प्रक्रियाओं का पालन करता है, जो आईएमओ द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं के सामंजस्य और मानकीकरण को बढ़ावा देता है। यह अंतरराष्ट्रीय अनुपालन और दक्षता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है।

इस अवसर पर श्रीपाद नाइक ने कहा कि यह आयोजन समुद्री उद्योग को नया आकार देने, दक्षता को बढ़ावा देने और डिजिटल युग को अपनाने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। ये मॉड्यूल एक साथ मिलकर डिजिटल, कागज रहित और निर्बाध रूप से जुड़े समुद्री पारिस्थितिकी तंत्र की दिशा में हमारी यात्रा में एक छलांग का संकेत देते हैं। इन मॉड्यूल को विकसित करने और लागू करने में हमारे सामूहिक प्रयास व्यापार करने में आसानी, अंतर्राष्ट्रीय अनुपालन और सतत विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।
(updated on 1st february 2024)
--------------